Old Coins Bazaar

Unique Old Coin: गवर्नर जे डब्ल्यू केली के हस्ताक्षर दिलाएंगे लाखों रुपए, ऐसे बेचें अपना पुराना नोट

अगर आपके पास भी गवर्नर जे डब्लयू केली के हस्ताक्षर वाला ये पुराना नोट है तो आपको धनवान बनाने से कोई नहीं रोक सकता है। 
 
 | 
Unique Old Coin: गवर्नर जे डब्ल्यू केली के हस्ताक्षर दिलाएंगे लाखों रुपए, ऐसे बेचें अपना पुराना नोट 

old Coins Bazaar, दिल्ली, अक्सर आपने देखा होगा कि हर घर में लोग पुराने नोट और सिक्के रखते हैं लेकिन वहीं पुराने नोट और सिक्कों की अहमियत नहीं समझते लेकिन असल में यही पुराने नोट और सिक्के आपको लाखों करोड़ों की कमाई करके दे सकते हैं इसलिए आज की इस खबर में हम आपको इन पुराने नोट और सिक्के की विशेषताओं के बारे में बताएंगे जिससे कि आप एक झटके में लखपति करोड़पति तक बन सकते हैं हां इस बात पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन यह पूरी खबर पढ़ने के बाद आप इन पुराने सिक्कों और नोटों की अहमियत को समझ जाएंगे।

यह भी पढ़िए 500 Rupee Old Note: नोटबंदी के समय का आपके घर रखा ये पुराना नोट, बदल सकता है आपकी किस्मत

आपको बता दें कि भारत सरकार द्वारा 26 साल पहले 1 रुपए के नोट की छपाई बंद कर दी गई थी जबकि 1 रुपए के नोट की छपाई एक बार फिर भारत सरकार द्वारा वर्ष 2015 में शुरू की गई थी और यह नोट बाजार में मौजूद है। यह लोकप्रिय भी था लेकिन इस लेख में हम जिस पुराने 1 रुपए के नोट की बात करने जा रहे हैं,

यह भी पढ़िए 500 Rupee Old Note: क्या फिर से चलेंगे 500 और 1000 रुपए के नोट! जानिए आरबीआई का अपडेट

वह आजादी से पहले का है। इस 1 रुपए के नोट की खासियत यह है कि इस नोट पर तत्कालीन गवर्नर जे डब्ल्यू केली के हस्ताक्षर हैं। ये एकमात्र 1 रुपए का नोट है जिस पर तत्कालीन गवर्नर जे डब्ल्यू केली के हस्ताक्षर हैं। ये 1 रुपए का नोट वास्तव में 1935 में वर्तमान सरकार द्वारा पेश किया गया था।

यहां बेचे अपना पुराना नोट और दुर्लभ सिक्का

ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जाने के बाद आप सभी के सामने होमपेज होगा जिस पर दिए गए रजिस्ट्रेशन के विकल्प पर क्लिक करें। अब सभी उम्मीदवारों को ईमेल आईडी और पासवर्ड की मदद से रजिस्ट्रेशन का काम पूरा करना है। रजिस्ट्रेशन का काम पूरा करने के बाद आपको सभी उम्मीदवारों के लिए एक विक्रेता के रूप में एक खाता बनाना होगा। अकाउंट बनाने के बाद आपको इस अकाउंट में पुराने नोटों की तस्वीर क्लिक कर अपलोड करनी होगी। इतना काम करने के बाद ही इन नोटों को खरीदने वाला आपसे खुद संपर्क करेगा और बदले में आपको रकम देगा।